Add Dekhkar Paise Kaise Kamaye | जानिए ये 5 तरीके

Free Join Our Telegram

आप अक्सर गूगल और यूट्यूब का यूज करते होंगे और आपको लगता होगा की गूगल पर आप फ्री में कोई भी आर्टिकल पढ़ते हैं और यूट्यूब के जरिए कोई भी वीडियो फ्री में देखते हैं यानी इसके लिए आपको कुछ भी फीस वगैरह नहीं देना पड़ता है

लेकिन गूगल और यूट्यूब पर दिखाई जाने वाली ads से गूगल को क्रमशः 32% और 45% पैसे मिलते है और बाकी के कंटेंट क्रिएटर को मिलते है। 

इसका मतलब यह है कि गूगल हमे ads दिखाकर कमा रहा है और हमे लगता है की हम यूट्यूब फ्री यूज कर रहे है पर रियल में वह हमारा उपयोग ज्यादा पैसा कमाने के लिए कर रहा है।

खैर छोड़िए ये तो बड़ी-बड़ी कंपनी है जो Ad दिखाकर पैसे कमा रही है लेकिन अगर हम कहे कि आप भी Ad देखकर पैसे कमा सकते है तो शायद ये बात बहुत से लोगो को हजम न हो या फिर उन्हें झूठ भी लग सकता है. इसीलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि ads देखकर कैसे पैसा कमाए जा सकते हैं?  

क्यों चलाती है कंपनियाँ Ads 

कंपनी अपने प्रोडक्ट को ज्यादा पॉपुलर करने के लिए ads चलाती है। Ads के जरिए कंपनी ज्यादा से ज्यादा लोगो को अपने प्रोडक्ट के बारे में aware करती है।

Ads करने के लिए ब्रांड्स को पैसे खर्च करने पड़ते है, पर ऐड की वजह से उनके प्रोडक्ट ज्यादा सेल होते है जिससे उन्हें नेट प्रॉफिट ज्यादा मिलता है। 

हमारा मकसद सिर्फ आपको Ad के बारे में बताने का नहीं कि कंपनी Ad क्यों चलाती हैं? बल्कि ये बताना है कि कैसे आप Ad देखकर पैसे कमा सकते हैं. इसलिए आइए अब अपने काम की बात करते हैं- 

Add DekhKar Paise Kaise Kamaye

आप इन 5 तरीके से Ad देखकर पैसे कमा सकते हैं-

  • Neobux से
  • GTP Planet से
  • scarlet Clicks से
  • ySens से
  • Bux Leader से

[1] Neobux से पैसे कैसे कमाए

Neobux एक बड़ियां ऑनलाइन साइट है जिसमे हम ऑनलाइन ads देखकर पैसा कमा सकते हैं। Neobux ads देखने के पैसे देती है जो क्लिक के हिसाब से होता है।

  • इसमें पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको साइट पर जाकर अकाउंट बनाना होगा। 
  • अकाउंट बनाने के लिए आप ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर का उपयोग कर सकते हैं।
  • एकाउंट बनने के बाद आपको ads मिलनी शुरू हो जाएगी जिसे आप देखकर पैसा कमाना शुरू कर सकते है। 
  • इसमें आपको 25 से 30 ads रोज की देखने को मिलती है जिसे आप ओपन कर के पैसे कमा सकते हैं।  

इसके अलावा आप इसमें फ्रेंड्स को रेफर कर के ज्यादा पैसा कमा सकते हो। पैसे withdraw करने के लिए आपको मिनिमम 2 डॉलर कमाने होंगे।

[2] GPT planet

GPT planet ऐसी वेबसाइट है जिसमे आपको अनलिमिटेड advertisement देखने को मिलती है। यह वेबसाइट ग्लोबली ज्यादा पॉपुलर है।

GPT planet में ads देखने पर points भी मिलते है जिसे आप बाद में कैश के लिए रिडीम भी कर सकते है। प्रत्येक 10,000 के लिए आप 1 डॉलर रिडीम कर सकते हो।

इसमें एक ad ओपन करने के 0.01$ मिलते है और ज्यादा अर्निंग के लिए इसमें surveys का भी ऑप्शन है। यह साइट पिछले 10 साल से इस फील्ड में है जो की GPT planet को भरोसेमंद बनाती है। इसमें आप 1 डॉलर कमा कर PayPal से withdraw कर सकते है।

[3] scarlet clicks 

इस वेबसाइट पर 44 लाख से भी ज्यादा यूजर्स है। scarlet clicks GPT planet की तरह एक हाई पेइंग वेबसाइट है जिसमे आपको प्रत्येक क्लिक के 0.01 डॉलर मिलते है।

परंतु आपको पैसे निकालने के लिए 2 डॉलर अकाउंट में करने होंगे जो की कई यूजर्स के लिए बढ़िया है इन पैसों को आप PayPal में ट्रांसफर कर सकते है। इस वेबसाइट पर अगर आप किसी को रेफर करते हो तो आपको कमीशन मिलता है।

[4] ySense

ySense एक लोकप्रिय ads देखकर पैसे कमाने की साइट है। पहले इसका नाम ClixSense था जिसे बदलकर बाद में ySense कर दिया।

हम इस साइट की ज्यादा तारीफ कर रहे है इसका कारण यह है की इसमें आपको age, gender और लोकेशन के हिसाब से ads देखने को मिलती है साथ ही एक्स्ट्रा इनकम के लिए surveys भी मिलते है ।

ySense से पैसे निकालने के लिए आपको अकाउंट में कम से कम 10 डॉलर करने होंगे इसके बाद आप paypal या Payoneer पर ट्रांसफर कर सकते हैं।

[5] Bux leader

Bux leader भी एक बढ़िया PTC WEBSITE है। 

  • इसके लिए आपको सबसे पहले अकाउंट बनाना होगा। 
  • एकाउंट बनने के बाद view ads नाम का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करने पर आपके सामने ads आ जाएगी जिस पर टाइम ड्यूरेशन और पैसे लिखे होंगे। 
  • एग्जांपल के तौर पर 30 सेकंड की ad देखने के लिए आपको 0.01 डॉलर मिलेंगे।
  • इस वेबसाइट में आपको mini, nano और super nano ads देखने को मिलेगी। Ad की साइज के हिसाब से पैसे मिलते है।

इन वेबसाईट के अलावा कई और भी साइट्स है जो ad दिखाकर पैसे कमाने का मौका देती है पर हमने यहां पर आपको लोकप्रिय और भरोसेमंद वेबसाइट्स के नाम बताए है।

( रेटिंग देकर बताए आपको यह post कैसा लगा?)

Leave a Comment

x