Business ideas: घर बैठे 5 हजार रु. में स्टार्ट कर सकते हैं यह बिजनेस , हर महीने होगी मोटी कमाई

Free Join Our Telegram

अगर आप घर बैठे कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा ही बेस्ट बिज़नेस आईडिया देने वाले हैं इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है एंड आप यहां से अच्छी कमाई भी कर सकते हैं.

इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कोई भी अपने घर से शुरू कर सकता है.  

आइए आपको इस बिजनेस के बारे में सब कुछ है बताते हैं.

आजकल शादी-पार्टी , बर्थडे या फिर किसी एनिवर्सरी में एक दूसरे को गिफ्ट देने का ट्रेंड चल रहा है. यानी लोग गिफ्ट बास्केट खरीदना पसंद करते हैं इसलिए इस बिजनेस में घाटे की संभावना बिल्कुल भी नहीं है.

और आज के इस आर्टिकल में हम गिफ्ट बास्केट बनाने के बिजनेस की बात कर रहे हैं.

यह है इसका बिजनेस प्लान

इस बिजनेस में कई गिफ्ट देने के लिए टोकरी बनाया जाता है जिसमें गिफ्ट को अच्छे से पैक किया जाता है.

अगर आप में थोड़ी बहुत भी क्रिएटिविटी है तो आप इस बिजनेस को बड़े आराम से करके एक्स्ट्रा इनकम कमा सकते हैं.

इस बिजनेस में आप अलग-अलग साइज और डिजाइन के बास्केट बना सकते हैं और उसी के अनुसार उनके कीमत भी तय कर सकते हैं. ऐसी कोई कंपनी है जो इस बिजनेस में उतर चुकी हैं. 

इस बिजनेस की बढ़ रही है मार्केट में डिमांड

मनीकंट्रोल न्यूज वेबसाइट में पब्लिश हुए समाचार के अनुसार आजकल लोग एक दूसरे को गिफ्ट देना पसंद कर रहे हैं लेकिन अब बहुत से लोग गिफ्ट के रूप में गिफ्ट बास्केट देना शुरू कर दिया है. समय के साथ गिफ्ट पैक करने के ढंग काफी कुछ बदल गया है इसलिए आजकल मार्केट में गिफ्ट बास्केट की भारी डिमांड रहती है.

बता दें कि अर्बन एरिया में बर्थडे, एनिवर्सरी और ऐसे मौकों पर गिफ्ट बास्केट की डिमांड बहुत ज्यादा होती है.

 बिजनेस को शुरुआत करने के लिए पड़ेगी इन चीजों की जरूरत

इस Business को शुरू करने के लिए आपको गिफ्ट बास्केट या बॉक्सरिबन की जरूरत पड़ेगी. इसके अलावा रैपिंग पेपर, ज्वेलरी पीस, पैकिंग मैटेरियल, स्टीकर, लोकल आर्ट & क्राफ्ट, डेकोरेटिव आइटम, फैब्रिक पीस, पतला वायर, वायर कटर, मार्कर पेन, पेपर श्रेडर, कार्टन स्टेपलर , गोंद और  कलरिंग टेप जैसे चीजों जरूरत भी होगी.

इतने रुपए करना होगा इन्वेस्ट

वैसे तो यह एक स्मॉल बिजनेस आइडिया है इसलिए इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बहुत कम लागत की जरूरत होगी. आप इस बिजनेस को 5,000 से 8,000 रु. के लागत में बड़ी आसानी से शुरू कर सकते हैं.  इतने रुपए में आपको इस बिजनेस से जुड़ी सारी चीजें मिल जाएंगे आसानी से मिल जाएगे. 

ऐसे करें अपनी बिजनेस की मार्केटिंग

इस बिजनेस की मार्केटिंग करने के लिए आप एक गिफ्ट बास्केट का सैंपल बना लें और इसे अपने नजदीकी बाजार के बड़े दुकान में दिखाएं.

अगर आप चाहे तो ऑनलाइन वेबसाइट पर अपने गिफ्ट बास्केट का सैंपल अपलोड करके इसे ऑनलाइन भी सेल कर सकते हैं.

बिजनेस के शुरुआती दिनों में अगर आप अपने गिफ्ट बास्केट की कीमत कम रखेंगे तो आपके सभी प्रोडक्ट जल्दी-जल्दी और बड़ी आसानी से सेल हो जाएगे. 

( रेटिंग देकर बताए आपको यह post कैसा लगा?)

1 thought on “Business ideas: घर बैठे 5 हजार रु. में स्टार्ट कर सकते हैं यह बिजनेस , हर महीने होगी मोटी कमाई”

Leave a Comment

x