कैसे कमा सकते हैं आप Dhani App से पैसे|अभी जाने ये 3 तरीके

Free Join Our Telegram

Dhani एक पॉपुलर भारतीय ऐप है जो ऑनलाइन लोन देने के लिए जाना जाता है पर आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे की किन 3 तरीको से आप Dhani एप्लीकेशन की मदद से पैसा कमा सकते हैं? साथ आप ये भी जानेंगे कि इस ऐप से कमाए हुए पैसे को कैसे निकाले?

वैसे पहले Dhani ऐप पर सिर्फ ऑनलाइन लोन ही मिलता था पर अब dhani app से आप शॉपिंग, बिल पेमेंट्स, पैसे ट्रांसफर और insurance भी खरीद सकते है।

Dhani app को प्ले स्टोर पर 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया , इसको 20 लाख से ज्यादा रिव्यूज मिले है और प्ले स्टोर पर धनी app की ओवरऑल रेटिंग 3.4 स्टार है।

Dhani application के फीचर्स

  • Dhani एप्लीकेशन में एक बहुत ही कमाल का और काम का फीचर मिलता है। जिसकी मदद से हम डॉक्टर से कंसलटेंट ले सकते है और इसमें ज्यादा कमाल की बात यह है कि यह फीचर 24×7 उपलब्ध रहता है। जिसकी मदद से आप कहीं भी और कभी भी डॉक्टर से प्रॉब्लम के बारे में पूछ सकते हैं।
  • Dhani एप्लीकेशन से अब हम शॉपिंग भी कर सकते है। इसमें आपको हजारों प्रोडक्ट्स मिलते जिसे आप डायरेक्ट dhani एप्लीकेशन से खरीद सकते है और आपको इस पर कैशबैक भी मिलता है।
  • Dhani application पर आपको इंस्टेंट पर्सनल लोन मिलता है। इसमें आपको कुछ स्पेसिफिक लोन जीरो परसेंट ब्याज दर पर मिलती है।
  • धनी एप्लीकेशन मैं आप इंश्योरेंस भी कर सकते हैं इस एप्लीकेशन में आपको कई अलग-अलग तरह के इंश्योरेंस प्रोवाइड किए गए हैं।

Dhani app में account कैसे बनाएं 

Dhani application में एकाउंट बनाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको नीचे बताए हुए स्टेप्स को फॉलो करना होगा –

  1. सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर धनी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा।
  2. जैसे ही आप एप्लीकेशन खोलोगे आपको अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा और next पर क्लिक करना है।
  3. मोबाइल नंबर वेरीफाई होने के बाद आपको एक पासवर्ड डालना होगा जिसमें आप कैपिटल और स्मॉल अल्फाबेट के साथ नंबर का उपयोग कर सकते हैं।
  4. अब आपको आईडेंटिटी के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना होगा इसके लिए आप आधार कार्ड या पैन कार्ड को चूज कर सकते हो।
  5. डॉक्यूमेंट upload करने के बाद आपके रजिस्टर किए हुए नंबर पर ओटीपी आएगा उसको भरना है इसके बाद साइन अप पर क्लिक करना है। अब dhani पर आपका अकाउंट बन चुका है।

Dhani app से पैसे कैसे कमाए 

[1] गेम खेल कर पैसे कमाए 

धनी एप्लीकेशन में अलग से गेम्स का सेक्शन दिया गया है जिसमें आप गेम्स खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

इस सेक्शन में एक गेम है रोल एंड स्पिन जिसमें आप स्पिन करके ₹100 से लेकर ₹200 तक का कैश जीत सकते हैं। इन गेम्स से जीते हुए पैसों को आप पेटीएम या बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं।

[2] Recharge और बिल पेमेंट कर के

Dhani एप्लीकेशन को आप ऑल इन वन एप कह सकते हैं इसमें आपको मोबाइल रिचार्ज d2h रिचार्ज और बिल पेमेंट करने का ऑप्शन भी मिलता है।

पर धनी एप्लीकेशन से रिचार्ज और बिल पेमेंट करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको इसमें कुछ प्रतिशत कैशबैक मिलता है। 

धनी एप्लीकेशन में सिर्फ रिचार्ज पर ही नहीं बल्कि टिकट बुकिंग, d2h रिचार्ज, फ्लाइट टिकट बुकिंग पर भी कैशबैक मिलता है और इस तरह आप कैशबैक की मदद से पैसे बचा सकते हो।

[3] refer and earn 

आप अपने दोस्तो को धनी एप्लीकेशन रेफर कर सकते हो। आपके रिफर किए हुए दोस्त ने अगर धनी ऐप से लोन लिया, पैसे ट्रांसफर किए, शॉपिंग किया या तो इंश्योरेंस लिया तो आप को पैसे मिलते है।

Dhani app से पैसे कैसे निकाले 

Dhani एप्लीकेशन में कमाए हुए पैसे dhani wallet में आते है जिसे आप Paytm या तो बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो। Dhani ऐप से पैसे withdraw करना एकदम आसान है।

उपर बताए हुए तरीकों से पैसा कमाने के बाद आपको पैसा निकालने के लिए नीचे बताए हुए स्टेप्स को फॉलो करना होगा-

  1. सबसे पहले आपको धनी एप्लीकेशन के होम पेज में वॉलेट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  2. आपको इस नए विंडो में Transfer To Bank, Send Money और Request Money जैसे ऑप्शन मिलेंगे इनमे से आपको transfer to bank पर क्लिक करना है।
  3. फिर आप पेटीएम या बैंक अकाउंट जिस पर माध्यम से पैसा ट्रांसफर करना चाहते हो उसकी डिटेल्स भरनी होगी।
  4. Dhani एप्लीकेशन में पैसे ट्रांसफर करने के 2 दिन में आपके बैंक के अकाउंट या पेटीएम अकाउंट में पैसे क्रेडिट हो जाएंगे।
( रेटिंग देकर बताए आपको यह post कैसा लगा?)

Leave a Comment

x