MPL Se Paise Kaise kamaye: अभी जानिए 5 तरीके

Free Join Our Telegram

क्या आप भी मोबाइल में गेम खेल के  पैसा कमाना चाहते है तो हम आपको एक बेहतरीन मोबाइल एप्लीकेशन MPL (Mobile premier league ) के बारे में बताने वाले है।

इस पोस्ट में आज हम आपको बताएगे कि MPL एप्लीकेशन क्या है ? और इससे पैसा कैसे कमाते है? हम आपको इन सभी के बारे में डिटेल में बताएगे।

तो चलिए शुरू करते हैं- 

क्या है MPL

MPL भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म यानी की E- Sports एप्लीकेशन है जिसमे  क्विज , Poker, Chess, Ludo, Carom, Football, Cricket जैसे बहुत सारे गेम्स उपलब्ध है। 

इस गेम को 5 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।MPL एप्लीकेशन को विराट कोहली और केएल राहुल जैसे स्टार्स ने प्रमोट किया है।

कैसे डाउनलोड करे MPL एप्लीकेशन को ?

MPL एप्लीकेशन अभी के समय प्ले स्टोर पर मौजूद नही है इसीलिए आपको MPL की वेबसाइट पे जाकर डाउनलोड करना होगा।

Download करने के बाद एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए आपको सेटिंग में से एप्लीकेशन इंस्टॉल करने की परमिशन देनी होगी इसके बाद ही आप MPL को खेल पाएंगे।

क्या MPL डाउनलोड करना safe है ?

MPL एप्लीकेशन में कई प्रकार की पॉलिसी बनाई हुए है। इसमें आपने जीते हुए पैसे paytm में या तो bank account में withdraw कर सकते हो।

MPL एक सिक्योर एप्लीकेशन है यह आपके डाटा को बेचते नही है इसीलिए आप गभराए बिना प्ले स्टोर में ना होने के बावजूद भी खेल सकते है।

कैसे बनाएं MPL पर अकाउंट

सबसे पहले आपको MPL एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके ओपन करना होगा। जैसे ही आप MPL खोलोगे फिर आपको let’s get started बटन पर टच करना होगा।

फिर आपको अपना मोबाइल नंबर डाल के उसके बाद OTP वेरिफिकेशन करना होगा। इस बार का ध्यान रखे कि आपका paytm अकाउंट जिस नंबर पर हो आप इस नंबर से ही MPL में लॉगिन करे जिससे पैसे ट्रांसफर करने में आसानी हो।

कैसे कमाए MPL से पैसे

MPL में पैसे कमाने के लिए आपको बहुत सारी गेम्स मिलती है। आपको गेम खेलने के लिए टोकन की जरूरत होती है। जैसे ही आप पहली बार गेम डाउनलोड करोगे तो आपको कुछ tokens मिलेंगे खेलने के लिए और प्लेयर को  MPL रिफर करने पर 20 टोकन मिलेंगे जिसका उपयोग वह दूसरे गेम्स खेलने में कर सकेगा।

MPL के नाम से पता चलता है की यह एक लीग की तरह है जिसमे टॉप रैंक पर आने वाले प्लेयर को प्राइज मिलता है। MPL की सारी गेम में इसी तरह रैंकिंग मेथड से प्राइज मिलता है। 

MPL से पैसे कमाने के चार तरीके है जिसके बारे में हम विस्तार से बात करते है।

1.fantasy game खेलकर पैसा कमाए

आपने dream 11 का नाम तो सुना ही होगा जो सबसे बड़ा फैंटेसी गेम प्लेटफार्म है। Dream 11 की तरह आप MPL में भी फैंटेसी गेम खेल कर पैसा कमा सकते हो। MPL में क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल जैसे गेम्स में फैंटेसी खेल सकते हो।

फैंटेसी गेम खेलने के लिए आपको कुछ पैसे इन्वेस्ट करने होते है पर आप MPL कुछ स्पेशल गेम्स बोनस की मदद से फैंटेसी गेम खेल सकते हो।

2. online game खेल कर

MPL में आपको 50 से ज्यादा गेम्स खेलने को मिलती है। इन में आपको गेम्स में खेलने के लिए MPL पॉइंट्स को यूज करना होता है। 

कई गेम्स में कुछ समय के लिए इवेंट होते है जिसमे आपको  ज्यादा स्कोर करना होता है और इवेंट खत्म होने के बार स्कोर के हिसाब से मेरिट आता है और टॉप रैंकिंग पर आने वाले प्लेयर्स को रिवार्ड प्राइज मिलता है।

3. MPL रिफर कर के

MPL में अधिक पैसे कमाने के लिए MPL आपको refer and earn का ऑप्शन भी देता है। आप अपनी लिंक को यूज कर के दूसरो का नया MPL अकाउंट बना ते हो तो आपको एक्स्ट्रा MPL TOKENS मिलते है।

इतना ही नहीं जब कोई नया यूजर आपके रिफर कोड डाल कर साइन अप करता है तो आपको 75 रुपए मिलेंगे और उस यूजर को 20 रुपए साइन अप बोनस के रूप में मिलेंगे।

4. spin कर के

MPL app में हमे spin and win खेलने का मौका मिलता हैं। इसमें आपको 10 रुपए तक का कैश प्राइज और कैशबैक कूपन मिल सकती है।

Spin and win को खेलने के लिए आपको किसी भी प्रकार के टोकन या कैश को जरूरत नहीं होती है।

आप ऊपर बताए गए तरीकों से MPL में अच्छी इनकम कर सकते है।

( रेटिंग देकर बताए आपको यह post कैसा लगा?)

Leave a Comment

x