जानिए कैसे कमाए Phonepe से पैसे 2022

Free Join Our Telegram

Phonepe भारत के जाने-माने UPI एप्लीकेशन में से एक है। आप भी phonepe का उपयोग करते ही होंगे पर आपको पता है की आप Phonepe से पैसा भी कमा सकते है।आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे phonepay से पैसे कमा सकते है ?

UPI एप्लीकेशन की कैटेगरी में phonepe का सबसे ज्यादा मार्केट शेयर है। Phonepe अपने ईजी यूसेज और यूजर फ्रेंडली इंटरफेस की वजह से ज्यादा पॉपुलर है। इस अप्लिकेशन का यूजर इंटरफ़ेस इतना सरल है कि कोई भी इसे आसानी से यूज कर सकता है।

Phonepe में इसके अलावा आपको लोन और इंश्योरेंस लेने का भी ऑप्शन मिलता है। इसके साथ ही आप phonepe से गोल्ड भी खरीद सकते है।

Phonepe से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप पहली बार फोन पे यूज कर रहे हैं तो phonepe Se Paise Kaise Kamaaye से पहले यह जानना जरूरी है कि फोनपे में अकाउंट कैसे बनाए.

Phone pay में अकाउंट कैसे बनाएं 

  • सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से phonepe एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद जिस मोबाइल नंबर से आपका बैंक अकाउंट कनेक्ट है उस मोबाइल नंबर को डाले।
  • अब आपको उस नंबर पर आए ओटीपी को डालना होगा उसके बाद आपको अपना ईमेल आईडी सबमिट करना है।
  • फिर आपको नाम और बेसिक डिटेल डालनी है अब आपको बैंक अकाउंट से कनेक्ट करने के लिए ऊपर bank account जोड़े पर क्लिक करके आपका एकाउंट जिस बैंक में है उस बैंक को और बैंक रजिस्टर नंबर वाले sim card को पसंद करे इसके बाद आपका बैंक अकाउंट phonepe से लिंक हो जाएगा।
  • बैंक अकाउंट लिंक होने के बाद आपको UPI pin सेट करना होता है जो 4-6 नंबर्स का होता है। इसी UPI pin का उपयोग UPI ट्रांजिक्शन में वेरिफिकेशन के लिए होता है।

फोनेपे में मिलते हैं ये शानदार फीचर

  • Phonepe में आप SIP में इन्वेस्टमेंट कर सकते है। इसमें आपको कई ऑप्शन मिलते है जैसे की kotak small cap fund, DSP small cap fund, SBI contra fund और बहुत सारे म्यूचुअल फंड्स देखने को मिलते है।
  • Phonepe में से आप सिल्वर और गोल्ड में भी पैसे इन्वेस्ट कर सकते है। आप गोल्ड कॉइन, गोल्ड बार की होम डिलीवरी भी phonepe से करवा सकते है। Phonepe से आप विभिन्न ग्राम के सिल्वर और गोल्ड कॉइन खरीद सकते हैं।
  • Phonepe में आप bike, car, travel और हेल्थ से जुड़े इंश्योरेंस भी ले सकते है। यह इंश्योरेंस लेना काफी आसान है और कई इंश्योरेंस जैसे की बाइक इंश्योरेंस पेपरलेस तरीके से मिल जाते है।

कैसे कमाए Phonepe से पैसे

  • Phonepe में रेफर एंड अर्न ऑप्शन मिलता जिसकी मदद से आप अपने दोस्तो को phonepe रेफर कर के पैसे कमा सकते है।
  • रेफर करने के लिए आपको पहले phonepe में refer and get ₹100 पर क्लिक कर के व्हाट्सऐप या किसी और ऐप पर लिंक शेयर करना होगा। आपके द्वारा शेयर की हुए लिंक पर फोनपे में अकाउंट बना के UPI से पैसे ट्रांसफर कर ते ही आपको 100 रुपए phonepe वॉलेट में मिल जाएंगे
  • एक दोस्त को रेफर करने पर आपको phonepe वॉलेट में 100 रुपए मिलते है जिसका उपयोग आप मोबाइल रिचार्ज के लिए कर सकते है।
  • Phonepe से बिल पे करने पर और पैसे ट्रांसफर करने से स्क्रेच कार्ड मिलता है। इन स्क्रेच कार्ड में ऑफर्स होती है अलग अलग प्लेटफार्म की जिसका उपयोग आप कर के पैसे बचा सकते है।
( रेटिंग देकर बताए आपको यह post कैसा लगा?)

Leave a Comment

x