Amazon Agency|Franchise कैसे ले? आज ही इन 9 स्टेप मे घर बैठे Online Apply करे

Free Join Our Telegram

जब से corona आया लोग online की तरफ shift होने लगे जिसमे online shopping भी शामिल है।

आज 12-15 साल के बच्चे लेकर 45-50 साल तक का हर व्यक्ति अब online शॉपिंग करने लगा है और आगे चलकर E-commerce का market और भी बड़ा होने वाला है।

ऐसे मे अगर आप E-commerce के market scope को देखकर Amazon जैसे E-commerce plateform के साथ जुड़ कर business करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही बेहतरीन विकल्प है। 

दरअसल ,Amazon जिसकी शुरुआत एक गैरेज मे book बेचने से हुई थी और आज यह पूरे दुनिया मे E-commerce का बादशाह बन गया है।

Amazon एक ऐसा E-commerce platform है जिसके पास हर second 35 ऑर्डर आते रहते हैं और यह हर दिन लगभग 3 मिलियन product का shipment करता है।    

Amazon हर दिन इतने shipment करता है इसका मतलब ये है कि अगर आप Amazon ki delivery franchise लेते हैं तो इस business मे आपको बहुत मुनाफा मिलेगा। 

ऐसे मे अगर आप जानना चाहते हैं कि Amazon ki delivery franchise kaise तो आपकी तलाश यहाँ पर पूरी होती है। 

क्योकि आज के इस आर्टिकल मे Earningmitra आपको बताएगा कि आप Amazon ki agency kaise le सकते हैं।

Amazon का business partner बनने के लिए लिए आपको किन-किन चीजों की जरूरत होगी? कितना investment करना पड़ेगा और इस business से आप महीने का कितना profit कमा सकते हैं।  

जानिये रियल पैसे कमाने वाला ऐप कौन सा है।

इन सब की पूरी जानकारी के लिए इस महत्वपूर्ण आर्टिकल के साथ अंत तक बने रहे।  

शुरू करने से पहले Amazon company profile के ऊपर एक नजर डाल लेते हैं। क्योकि किसी भी company से हाथ मिलाने से पहले उसके बारे मे कुछ basic सी जानकारी होनी चाहिए-

Contents

Amazon company profile 

Company  Name:Amazon 
Industry:E-commerce
NationalityAmerican
Founded Year:5 July 1994, Bellevue, Washington, United
Founder:Jeff Bezos
CEOAndy Jassy (5 Jul 2021)
Headquarters: Seattle, Washington, United States
Contact number:022 3043 0101 (24×7 Services)
Revenue:38,606.4 crores USD (2020)
websiteamazon.in
worker5 lakh 
Outlet in india36,000
Customer100 million+

Amazon courier क्या है?

Amazon courier ,Amazon का ही एक शाखा है जो courier के parcel की अदलाबदली करने और Amazon पर order होने वाले product को consumer के घर तक पहुचाने का management संभालते हैं। 

आमतौर पर amazon courier outlets के द्वारा निम्न प्रकार की service दी जाती हैं-

  • Free one- day delivery
  • Free two-day delivery
  • Free no-rush shipping
  • Free scheduled deliver
  • Free same day delivery
  • Discounted morning delivery
  • Discounted express delivery

Type of Amazon Logistics Franchise

इस समय Amazon के पास तीन तरह के franchise देता है-

 1. Amazon logistics

Amazon logistics ,Amazon के खुद का logistic है जिसके जरिये अपने कस्टमर तक product की delivery और shipment करता है। इसके अतिरिक्त product की delivery और shipment के लिए Amazon ,Fedex और Blue Dart जैसे delivery services का इस्तेमाल भी करता है।   

2. Amazon Flex services

Amazon flex service ,Amazon के द्वारा lunch किया गया एक नया business opportunity है जिसके जरिये लोग एक घंटे के अंदर 150-200 रूपये कमा सकते हैं। 

इसके लिए Amazon के तरफ से इनके customers को product की deliver करनी पड़ेगी। और यह devilery करने के लिए Amazon उन्हे पैसे देगा। 

यह service अभी केवल Mumbai, Delhi और Bangalore मे ही उपलब्ध है। 

जल्द ही company इस service को दूसरे शहरो मे भी लाने वाली है। Amazon flex programme को 18 वर्ष से अधिक के उम्र का कोई भी व्यक्ति जॉइन कर सकता है चाहे वह student हो या retired person या फिर housewife हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। 

Amazon services के जरिये product की delivery करके औसतन 35,000 रूपये महीने का कमाया जा सकता है।

Amazon agency क्यों लें?| Why choose Amazon Delivery Franchise?

Amazon दुनिया का सबसे बड़ा E-commerce brand है। RBC Capital Markets के मुताबिक 2019 के अंत तक मे Amazon ने india के 30% मार्केट पर अपना कब्जा कर लिया है। RBC का कहना है कि 2023 तक मे यह  बढ़कर 35% तक हो सकता है।

अगर कमाई की बात करे तो Amazon अपने international revenue मे से 13% कमाई india से करता है। यदि आप  Amazon के साथ अपने Product delivery business की शुरुआत करते हैं तो यह एक अच्छी कमाई कर सकते हैं और यह आपके लिए खुद का boss बनाने का एक बेहतरीन विकल्प है।

यहाँ मै आपको कुछ ऐसे कारण बता रहा हूँ जिसकी वजह से आपको Amazon delivery franchise लेनी चाहिए-

1. Amazon Warehouse Franchise requires no relevant experience

इस business opportunity का सबसे बड़ा फायदा यही है कि अगर आपको delivery franchise business को कोई अनुभव नहीं तो फिर आप इस business को शुरू कर सकते हैं। 1994 से लेकर अब तक इन 27-28 सालो मे Amazon ने E-commerce business का काफी experience प्राप्त किया है। 

अतः इस business के लिए सभी आवश्यक training aapko Amazon खुद provide कराएगी। 

2. Strong support by Amazon

Amazon अपने delivery franchise को हर कदम पर support और help करने के लिए तैयार रहती है। ताकि उनके delivery partner अपने business को अच्छे से run कर पाये। 

3. People management

 Amazon का focus sell generate करने पर नहीं है अतः आप अपने staff पर ध्यान दे पाएगे। टीम बनाना ,customers से अपने व्यवहार को अच्छा बनाने से आपका business grow करेगा। 

4. Customer satisfaction

Amazon अपने customer satisfaction पर बहुत ध्यान देता है। Amazon अपने employee से यही expect करता है कि customer को product की delivery smile के साथ करे। 

5. Low investment: 

Amazon courier services business शुरू करने के लिए आपको लाखो-करोड़ो रूपये invest करने की जरूरत हैं। आप इस business को कम investment मे शुरू कर सकते हैं और एक बेहतरीन कमाई कर सकते हैं।   

इसी तरह कम investment मे आप Indian E-commerce के बादशाह Flipkart ki delivery franchise ले कर मोटी कमाई कर सकते हैं। 

6. Large target customer base

Amazon अपने customer को delivery time, packaging, fees आदि को लेकर कई तरह के option देता है। इस वजह से amazon courier के पास कई तरह के target customers होते हैं।  

7. Global reachability

 Amazon की पहुँच किसी एक देश तक नहीं। Amazon का business पूरे दुनिया भर मे फैला हुआ है। जिससे Amazon की Global reachability है। 

Amazon Logistics Franchise Requirements

अगर आप Amazon की agency लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको निम्न चीजों की जरूरत पड़ेगी-

1. Delivery Vans & Bikes

अगर आप Amazon के साथ business करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कम से कम 10 van और 20 vehicle होने चाहिए। शुरू-शुरू मे आप इन्हे किराये पर भी ले सकते हैं। आपकी वन कम से कम 120 cubic feet की होनी चाहिए। 

2. Delivery associates

आपके पास कम से कम 20-50 staff होने चाहिए। working field मे जाने से पहले आपके staff Amazon के तरफ से मिलने वाले identity cards और jackets को पहने हुये होने चाहिए। 

3. GST registration

India मे Amazon delivery franchise business के लिए GST registration की जरूरत पड़ती है। आपको अपने संबंधित राज्य से GST registration करना होगा।

4. Invest in basic technology

आपको technology पर बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। Amazon delivery franchise business के लिए आपको कुछ basic technology की जरूरत होगी जैसे कि laptops, printers, scanners, internet और routers आदि। 

5. Rotational shifts

आपको चौबीस घंटे और सातों दिन(24*7) delivery करनी होगी। इसके लिए आपको अपने ऑफिस मे rotational shifts लागू करना पड़ेगा। 

6. Amazon franchise store लेने के लिए जगह की जरूरत

कोई भी courier firm खोलने की तरह Amazon की franchise के लिए भी आपको जगह की जरूरत पड़ेगी। अगर आप Amazon डिलीवरी फ्रेंचाइजी लेते हैं तो ऑफिस के अलावा प्रोडक्ट को रखने के लिए स्टोर और व्हीकल पार्किंग के लिए भी जमीन की आवश्यकता होगी । अतः Amazon डिलीवरी फ्रेंचाइजी के लिए आपको कम से कम 400 स्क्वायर फीट से 800 स्क्वायर फीट तक की जगह चाहिए होगी।

7. Amazon Delivery Franchise के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स

अगर आप Amazon Delivery Franchise लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास personal documents ,property document और business document होने चाहिए।  अतःAmazon Delivery Franchise के लिए apply करने से पहले अपने पास निम्न document के होने-न-होने की पुष्टि कर ले ताकि बाद मे कोई दिक्कत न आए-

personal document के अंतर्गत आपके पास निम्न document होने चाहिए-

ID Proof :-

  • Aadhaar Card , 
  • Pan Card , Voter Card

Address Proof :

  • Ration Card , 
  • या Electricity Bill ,

Bank Account With Passbook

Photograph Email ID , Phone Number ,

property document की बात करे तो इसके अंतर्गत आपके पास निम्न document होने चाहिए-

  • Rent agreement 
  • Shop agreement 
  • NOC 

Business document के अंतर्गत निम्न document आते हैं। Amazon ki agency लेने के लिए आपके पास निम्न document भी होने चाहिए-

  • GST Number
  • Outlet Trade licence

Amazon franchise लेने पर किन कामो मे पैसे खर्च होंगे |Amazon Logistic Franchise Cost

Investment fee कितना लगेगा यह business size के ऊपर निर्भर करता है। आमतौर पर अधिकांश courier company security deposit money के रूप मे 50,000 से 1 लाख रूपये लेती हैं। इतने पैसे देकर आप Amazon Delivery Franchise ले सकते हैं और Amazon का business partner बन सकते हैं। 

यह investment कम या ज्यादा हो सकता है जो कि आपके location पर निर्भर करता है। और साथ ही इस बात पर भी कि office के लिए जमीन खरीद रहे हैं या फिर कोई रूम किराये पर ले रहे है। अगर आप जमीन खरीदकर office और godown बनवाते हैं तो इस business को शुरू करने के लिए इससे ज्यादा investment करने पड़ेगे। लेकिन अगर आप किराये पर रूम लेकर उसे office की शक्ल देते हैं तो यह आपको कुछ सस्ता पड़ सकता है।

आने वाला investment का विवरण इस प्रकार है-

Security money 50,000 से 1 लाख रूपये 

office/godown cost- 1 से 1.5 लाख रूपये

Land cost– लगभग1 लाख रूपये (यदि जमीन खुद की है तो ये पैसे बच जाएगे )

इसके अतिरिक्त Amazon फ्रेंचाइजी के अंतर्गत निम्नलिखित खर्चे भी होते हैं:

1. Salaries

आपको अपने workers को हर महीने सैलरी देनी होगी। जितना जल्दी और जितना अच्छा सैलरी आप आपने staff को देगे वे उतने ही आपसे खुश रहेगे और आपको बढ़िया काम करके देगे। 

2. Repairs and maintenance of vehicles

Delivery के लिए इस्तेमाल होने वाले vehicle की आपको समय-समय पर मरम्मत करनी होगी जिससे आपको अच्छा performance। इसके लिए आपको 4-6 महीने मे पैसे खर्च करने होगे। 

3. Fuel expenses

आने-जाने के लिए आपको अपने vehicle मे fuel डलवाने के भी पैसे खर्च करने पड़ेगे।  

4. Rent, taxes, electricity

यदि आप office या vehicle को रेंट पर लेते हैं तो आपको इसके लिए भी पैसे इन्वेस्ट करने होगे। इसके साथ हर महीने बिजली का बिल भी देना भरना होगा। इसमे भी आपको पैसे खर्च करने पड़ेगे।  

5. Internet expenses

 online delivery से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए आपको internet की जरूरत होगी। बिना internet के आपको order या shipment की कोई जानकारी नहीं मिल पाएगी।अतः हर महीने आपको internet service के लिए भी पैसे खर्च करने होगे। 

6. Insurance expenses

इसके अतिरिक्त आपको insurance पर भी कुछ पैसे खर्च करने होगे। 

Amazon delivery franchise Total investment

कुल मिलाकर देखा जाय तो इस business को शुरू करने के लिए आपको कम से कम 4-5 लाख रूपये की जरूरत होगी। 

Note- Amazon franchise business शुरू करने के लिए यह एक अनुमानित राशि है। इस business को करने के लिए investment इससे कम या ज्यादा भी हो सकता है। 

Amazon Delivery Franchise Profit

Amazon का कहना है कि हमारे partner Delivery Franchise business से महीने का 50,000 -2,00,000 रूपये तक का लाभ कमा लेते हैं। 

इसके अतिरिक्त Amazon उन्हे हर sell पर 10% तक का commission अलग से देती है। 

business को शुरू करने मे आए investment पर औसतन 25% के आस-पास मुनाफा मिल जाता है। आमतौर 6-8 महीने मे investment की भरपाई हो जाती है। profit margin के बारे मे अधिक जानकारी के लिए आप direct company से संपर्क कर सकते हैं।  

Amazon agency kyaa hai

Amazon ki agency कैसे ले & How to apply for Amazon Logistic Franchise

अगर आप Amazon की deliver franchise लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास दो विकल्प हैं एक तो आप इनके Toll free number पर call करके Amazon delivery franchise की जानकारी ले या फिर आप इनके official website मे जाकर apply कर सकते हैं। official website से amazon franchise registration के लिए कैसे apply करना है इसकी जानकारी आगे दी जा रही है-

स्टेप-1

सबसे पहले आपको google मे सर्च करना है-www.logistics.amazon.in और इनके official website मे आ जाना है। आप इस link के जरिये भी इनके site मे पहुँच सकते हैं। आपको इनका site इस तरह से दिखाई देगा।

image

स्टेप-2 

होम पेज के बाए साइड के कोने मे आपको तीन लाइन दिखाई देगे । आपको इस पर क्लिक करना है।

image 1

 क्लिक करते ही आपके सामने इस तरह का seen खुलेगा। इन option मे से आपको start now के option पर क्लिक करना है।

image 2

स्टेप-3 

start now के option पर क्लिक करने के बाद आपके सामने अब इस तरह का पेज खुलेगा। इस स्टेप मे आपको Apply now के button पर क्लिक करना है। 

image 3

स्टेप-4 

जैसे ही आप apply now पर क्लिक करगे आपके सामने एक और नया option खुलकर आएगा।अगर आपके पास Amazon का account नहीं है तो आपको Create new account के option क्लिक करना है। और पहले से कोई  amazon account है तो तो नीचे दिये गए still want to use an existing account के option पर क्लिक करे। 

नोट- आप चाहे तो अपने business के लिए अलग से नया account बना सकते हैं।    

image 4

स्टेप-5 

अगर आप create new account पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने Amazon account बनाने के लिए इस तरह का एक form खुलकर आएगा। इस form मे अपना नाम और email डालकर एक मजबूत password डालकर नीचे दिये create your Amazon account पर क्लिक करे।  

image 5

स्टेप-6 

आपके डाले गए email address पर one time password (OTP) आएगा। वही otp को स्टेप-6 मे आपको डालना है। 

स्टेप-7 

OTP डालने या स्टेप-4 मे दिये गए still want to use an existing account के option पर क्लिक पर क्लिक करने के बाद इस तरह का एक नया पेज खुलकर आएगा। Amazon delivery franchise लेने के आगे के process के लिए इस पेज मे दिये गए start now के option पर क्लिक करे। 

image 6

स्टेप-8 

start now के option पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने इस तरह का पेज खुलेगा। इस पेज मे Application form भरने संबंधी कुछ निर्देश दिये हुए है। जब आप इन्हे पढ़ ले तो इसके बाद Get started के button पर क्लिक करे। 

image 7

स्टेप-9 

Get started के option पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का एक Application form खुलकर आएगा। अगर आप Amazon agency लेना चाहते हैं तो इसके लिए इस form मांगी गई अपनी सभी जानकारी को डाले। 

image 8

Basic information देने के इसी तरह आपसे और information मांगी जाएगी। जैसा कि image मे दिखाया गया है। 

image 9

 सारी information देने के बाद इसे सबमिट कर दे। 

अब आपके द्वारा Amazon delivery franchise के लिए दी गई जानकारी company के database system मे सेव हो चुकी है। Amazon franchise registration Application submit होने के कुछ ही दिनो के अंदर company आपसे संपर्क करेगी। 

Amazon डिलीवरी एजेंसी कैसे ले? | Amazon Delivery Franchise Loan

अगर आप Amazon delivery franchise लेना चाहते हैं लेकिन आपके पास पर्याप्त पैसे नहीं है तो आपको उदास होने की जरूरत नहीं है। Make in India को pramot करते हुए हमारे प्रधानमंत्री जी ने एक योजना लाई है जिसका नाम है प्रधानमंत्री मुद्रा योजना। इस योजना के तहत सरकार ने सभी बैंको को आदेश जारी किया है कि जो युवा अपना खुद का startup शुरू करना चाहता है उन्हे कम से कम ब्याज दर पर loan मुहैया कराया जाए। अतः आप किसी भी bank से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत loan के लिए apply कर सकते हैं और Amazon franchise business की शुरुआत कर सकते हैं।

Amazon delivery franchise business मे सफल कैसे हो ?

अगर आप इस business मे सफल होना चाहते हैं तो इसके लिए आपको क्या करना है और क्या नहीं करना है?इन सब की जानकारी आपको Amazon के तरफ से दी जाने वाली training दी जाएगी। 

फिर भी मै यहाँ पर आपको कुछ tip share कर रहा हूँ जिन्हे अमल मे लाकर आप भी एक successful Amazon delivery franchise बन सकते हैं। 

1.Hire highly motivated and swift delivery associates

Team owner होने के नाते आपको तय करना है कि आप अपने team mates के बीच किस तरह का व्यवहार चाहते हैं। जिस व्यक्ति के पास enthusiasm और learning attitude होता है वह व्यक्ति किसी भी काम के लिए एक दम सही होता है। आपको अपने team मे ऐसे ही लोगो को शामिल करना चाहिए। जब आपके delivery boy के पास बहुत सारे parcel deliver करने के लिए हो तो वह multiple delivery को एक ही समय मे manage करने मे सक्षम होना चाहिए। 

2. Reward points and appreciation

आपके जो Delivery boy अच्छा अपने काम मे बहुत बढ़िया performance दिखाते हैं या समय पर product की delivery करते है तो इसके लिए उन्हे आप कुछ gift या reward दें। यह उन्हे और अच्छे से काम करने के लिए motivate करेगा। यदि आपके staff या delivery boy खुश और motivated रहेगे तो दूसरे customer को और अच्छी service देगे।

3. Customer grievances policy

Customer feedback का किसी भी business की सफलता मे बहुत बड़ा हाथ होता है। इसलिए delivery के संबंध मे आपको अपने customer का feedback लेना चाहिए। यदि costomer कोई कोई problem है तो उस problem की जड़ तक जाकर उसका solution ढूँढना चाहिए। यदि किसी parcel की delivery करना बाकी रह जाता है तो आपको उसे सही customer तक पहुंचाना चाहिए। 

4. Tracking system in vehicles

vehicle मे tracking system होने से आपके delivery boy item customer के location को track करके जल्दी से जल्दी product की delivery कर पाएगे। tracking system के होने से आप daily होने वाले delivery को भी track कर पाएगे। 

5. Assistance from Amazon

अगर आपके सामने किसी भी प्रकार के problem आती है तो इसके solution के लिए आप Amazon से assistance से सलाह/solution ले। 

6. Daily meetings with teams

अपने team के साथ daily meeting करने से आप हो रहे काम-काम और उनमे आ रहे परेशानियों को जान पाएगे। आप इस meeting मे अपने staff से पिछले दिन के work को लेकर सवाल जवाब कर सकते हैं। फिर इसके आधार पर आप अगले दिन के काम को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं। 

7. Safety and Security of employees

Business के साथ ही आपको अपने team staff के safety का भी ध्यान रखना होगा। Delivery के दौरान यदि कोई दुर्भाग्यपूर्ण  घटना घटित होता है तो आपको इसके लिए पहले से तैयार रहना होगा। इसके लिए आप अपने vehicle का insurance कराकर रखे और साथ मे vehicle के maintenance पर भी ध्यान दे।

Amazon agency kaise le से जुड़े कुछ प्रश्न जो आमतौर पर पूछे जाते हैं

Q: Amazon Logistics Franchise कौन-कौन eligible है?

Ans: जो लोग full-time business opportunity की तलाश कर रहे हैं वो Amazon Logistics Franchise के लिए eligible हैं। 

Q:  Amazon Logistics Franchise के लिए selection process मे कितना समय लगता है?

Ans: Amazon Logistics Franchise के लिए selection process मे 2-6 हफ्ते का समय लगता है

Q: मुझे फ्रैंचाइज़ी लेना है तो Amazon के द्वारा क्या सुविधा मुहैया कराया जाएगा।

Ans: Amazon अपने franchise partners को up-to-date रहने मे मदद करने के लिए Training provide करता है। 

Q: क्या Amazon Franchise partnership business के लिए कोई vehicle provide करता है?

Ans: जी नहीं,Franchise partnership business के लिए Amazon कोई vehicle provide नहीं करता है। Amazon franchise के लिए partners के पास खुद का vehicle होना चाहिए।  

Q: Amazon Delivery Franchise के द्वारा packages कब delivered किए जाते हैं?

Ans: Delivery time कितना लगेगा यह आपके location पर निर्भर करता है। Amazon आमतौर अपने product की delivery 7 दिनो के भीतर या फिर उसी दिन कर देता है। Amazon  चौबीस घंटे और सातों दिन multiple shift मे काम करता है। सामान्यतः delivery का समय सुबह के 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक होता है।

Q: Amazon कंपनी अपने franchise पार्टनर को कितने दिन में पेमेंट देती है? 

Ans: इसे लेकर कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। इसकी जानकारी के लिए आप Amazon की डिलीवरी फ्रैंचाइज़ी लिए हुए किसी व्यक्ति से बात  कर सकते हैं।

Amazon delivery agency कैसे लें?(निष्कर्ष)

Amazon को e-commerce business का leader माना जाता है। आप Amazon के साथ business करके बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं। हालाकि इसके लिए आपको कुछ लाख रूपये की investment करनी पड़ेगी। लेकिन बाद मे आप आराम से इसकी भरपाई कर सकते हैं। बस शुरुआत करने की देरी है। 

इस आर्टिकल मे मैंने आपको Amazon के साथ business शुरू करने से जुड़ी लगभग सभी आवश्यक जानकारी दे दी है। 

अगर आपको लगता है अभी इसमे कुछ कमी है या फिर Amazon franchise लेने से जुड़ा कोई topic रह गया है तो आप मुझे commment करके बताइये ताकि आपके जरिये और लोग भी उसका लाभ ले सके। 

5/5 - (5 votes)

12 thoughts on “Amazon Agency|Franchise कैसे ले? आज ही इन 9 स्टेप मे घर बैठे Online Apply करे”

  1. अमेजन की फ्रेंचाइजी कैसे ले इसके बारे में आपने बहुत ही अच्छी जानकारी दी है इसके लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद 🙏,

    श्री मान आपसे एक और जानकारी चाहिए थी
    अमेजन की ऑनलाइन आवेदन पत्र कैसे भरनी है कृप्या इसकी जानकारी मुझे दें,
    उदाहरण के लिए अमेजन की ऑनलाइन आवेदन पत्र को भर कर बताएं ।
    इसके लिए मैं आपका आभारी रहूंगा 🙏

    Reply
  2. Amazon ki frenchise lene ka tie-up aur additional process btao Jo maybe kisi ne nhi btaya nd mostly logo ko pta bhi ni H.

    Reply
  3. Hello Team
    Mujhe franchise Lena hai to Amazon ke dwara kya subidha muhaiya karayi jayegi.
    Aur iski payment kitne din me hogi
    Company dwara.
    Aur hame product kaha se pick karna padega.
    Ya apne office pr Amazon dwara delevary karayi jayegi.
    Kripya aap meri ye ashanka cliyer kare.

    Reply
    • हैल्लो, अमित जी।

      अपना डाउट पूछने के लिए थैंक्स।

      आपने कॉमेंट करके जो भी question पूँछा है उसे हमने इस आर्टिकल के FAQ वाले सेक्शन में Add कर दिया है।

      उम्मीद करते हैं कि आपको सभी सवालों के जवाब मिल जाएगे।

      Again Thanks,

      Reply
    • Hello शैलेन्द्र जी

      Amazon के साथ बिजनेस करते-करते जब आपके बिजनेस का सालाना Turnover 20 लाख रुपए से ज्यादा हो जाएगा तो आपको GST नंबर की जरूरत पड़ेगी।

      अब आप पहले से बनवाए या बाद में आपके ऊपर निर्भर करता है।

      Thanks for asking your question ……☺️☺️☺️☺️☺️

      Reply

Leave a Comment

x